spot_img

सुने मकान में चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ़्तार, ढ़ाई लाख का माल बरामद

HomeCHHATTISGARHसुने मकान में चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ़्तार, ढ़ाई लाख का...

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र में चोरी के मामलें में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। इन तीनों ने एक सुने मकान से सोने चांदी के जेवरात समेत नकदी चोरी की थी। जिसकी शिकायत प्रार्थी मोहन लाल साहू ने थाना उरला में दर्ज कराई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : Holi 2021 : होलाष्टक शुरू, शादी-ब्याह समेत इन मांगलिक कार्यों पर…

जानकारी के मुताबिक दुर्गा नगर बीरगांव उरला निवासी मोहन लाल साहू के घर में ये चोरी हुई थी। रायपुर मद्रास रोड लाईन्स लुब्रीकेंट में मैनेजर के पद पर काम करने वाले मोहन लाल अपने पारिवारिक कार्य से 20 मार्च को बेमेतरा गया हुआ था। 21 मार्च को घर में काम करने वाले मिस्त्री जोहन साहू ने घर में चोरी होने की जानकारी मोहन लाल को दी।

तब मोहन लाल वापस लौट कर देखा तो कमरे में रखें आलमारी का सामान बिखरा पड़ा था आलमारी को चेक करने पर आलमारी में रखा सोने-चांदी के जेवरात, मोबाईल फोन, नगदी रकम, हाथ घड़ी, कपड़े तथा अन्य सामान नहीं था। जिसकी शिकायत पुलिस को की गई।

इस मामलें में पुलिस और सायबर क्राइम की टीम जाँच पड़ताल शुरू की। तभी सायबर क्राइम की टीम को खबर मिली कि पास के ही रहने वाले ताम्रध्वज साहू उर्फ दादू को घटना दिनांक को घटना स्थल के बाहर देखा गया था। जिस पर संदेह के आधार पर टीम द्वारा ताम्रध्वज साहू उर्फ दादू को पकड़कर पूछताछ करने पर उसने पहले गुमराह किया। फिर अपना अपराध काबुल किया।

दो साथियों के साथ की चोरी

आरोपी ताम्रध्वज साहू उर्फ दादू ने साथी किशन थापा एवं देवेन्द्र साहू उर्फ देवा के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना काबुल किया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।

भैयाजी ये भी पढ़े : कांग्रेस का दावा छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ हो रहा “न्याय”

आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात, नगदी रकम, मोबाईल फोन, हाथ घड़ी, कपड़ा, जूता एवं पर्स जुमला कीमती 2,50,000/- रूपये बरामद किए गए है। वहीं आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त स्प्लेण्डर मोटर सायकल को जप्त किया गया है।