spot_img

मरवाही उपचुनाव : प्रशिक्षण शिविर में बोले मरकाम, 70वीं सीट पर होगी विजय और…

HomeCHHATTISGARHBILASPURमरवाही उपचुनाव : प्रशिक्षण शिविर में बोले मरकाम, 70वीं सीट पर होगी...

गौपेम। मरवाही विधानसभा सीट (Marwahi by-election) पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम लगातार दौरा कर खुद कमान सम्हाले हुए है। 19 तारीख से 22 सितंबर तक मरवाही विधानसभा क्षेत्र में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के ज़रिए कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीतिनीति से अवगत कराया गया।
पीसीसी अध्यक्ष मरवाही विधानसभा (Marwahi by-election)को लेकर कार्यकर्ताओं से लगातार बात करते रहे। 20 सितंबर को मारवाही में 53 बूथों, दानीकुंडी में 33 बूथों, धमपुर में 34, पेंड्रा में 52, मेडिको में 73, कोटद्वार में 130 बूथ सेक्टर और जोनल अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान बूथ प्रबंधन को लेकर राजेश तिवारी, सोशल मीडिया के बारे में माननीय विनोद वर्मा, कांग्रेस का इतिहास विषय में सुरेंद्र शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वही मोदी सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा वक्ता मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर अपनी बात रखी।

चारों वक्ताओं के उद्बोधन के पश्चात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके सामने जो व्यक्ति प्रदेश अध्यक्ष के रूप में आज खड़ा है, वह कभी बूथ का अध्यक्ष हुआ करता था। बूथ अध्यक्ष से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर कांग्रेस पार्टी के सिद्धांतों नीतियों और मेहनत का फल है। आपको पार्टी लाइन पर चलना है। नेताओं पर विश्वास रखना है, निश्चित रूप से आपको अपनी जगह मिलेगी।

15 साल बाद बनी छत्तीसगढ़ीयों की सरकार
मोहन मरकाम ने भूपेश बघेल सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए यह कहा कि 15 साल के बाद छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ीयों की सरकार बनी है। किसान मजदूर वनवासी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग सभी वर्ग के लोग यह महसूस कर रहे हैं कि सरकार उनके लिए काम कर रही है। उन्होंने आदिवासियों की जमीन वापस कराने के कदम को क्रांतिकारी कदम बताया, वन पट्टा, राशन कार्ड और मनरेगा को लेकर भी सरकार की योजनाओं का वर्णन किया।

70वीं सीट देकर भूपेश सरकार को करेंगे मज़बूत
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मरवाही चुनाव (Marwahi by-election) को लेकर मरवाही के बूथ जोन सेक्टर के कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। और सभी कार्यकर्ताओं ने यह निर्णय लिया है कि जिस तरह सरकार बनने के बाद हमने दो उप चुनाव जीते। इसमें से एक सीट भाजपा से छीनी है, उसी तरह प्रदेष की 70वीं सीट मारवाही कांग्रेस को देकर मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के हाथ मजबूत करेंगे। सभी 6 शिविरों में लगातार यह संकल्प लिया कि सरकार की योजनाओं को हम मतदाताओं तक पहुंचा कर निश्चित रूप से मरवाही चुनाव में सफलता प्राप्त करेंगे।