spot_img

तूने मुझे बुलाया फेम भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, गृहमंत्री ने व्यक्त की संवेदना

HomeNATIONALCOUNTRYतूने मुझे बुलाया फेम भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का निधन, गृहमंत्री ने...

नई दिल्ली। भजन सम्राट नरेंद्र चंचल का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है। वह 80 साल के थे। नरेंद्र चंचल पिछले तीन महीने से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था।अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। गायक चंचल के ब्रेन में क्लोटिंग थी। नरेंद्र चंचल अपने पीछे दो बेटे और एक बेटी छोड़ गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे-Republic Day Sale : अमेज़न दे रहा 70 फीसदी छूट, इनमें बड़े ऑफर…

भैयाजी ये भी देखे –एसडीएम और तहसीलदार हुए लापता, विधायक की पोस्ट के बाद सकुशल…

उन्होंने कई प्रसिद्ध भजनों के साथ हिंदी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। उन्होंने न सिर्फ शास्त्रीय संगीत में अपना नाम कमाया बल्कि लोक संगीत में भी लोगों की दिल जीता। चंचल की मौत की खबर सुनकर गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपनी सवेदना व्यक्त की है उन्होंने लिखा है। प्रख्यात भजन गायक श्री नरेन्द्र चंचल जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। अपने भजनों के माध्यम से उन्होंने लोगों में भक्ति भावना का संचार करने में अद्भुत भूमिका निभाई। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।

नरेंद्र चंचल नाम के पीछे है एक कहानी

नरेंद्र चंचल ने बचपन से ही अपनी मां कैलाशवती को मातारानी के भजन गाते हुए सुना। इसी वजह से उनकी रुचि भी गायकी में बढ़ी। उनके शरारती स्वभाव और चंचलता की वजह से उनके शिक्षक उन्हें ‘चंचल’ कहकर बुलाते थे। बाद में नरेंद्र ने अपने नाम के साथ हमेशा के लिए चंचल जोड़ लिया।

भैयाजी ये भी देखे-निगम ने गोबर खरीदी केंद्र किया बंद, पशुपालकों ने सड़क पर…