spot_img

CISF ने बचायी युवक की जान, देखिए स्टेशन पर कैसे मची अफरातफरी

HomeNATIONALCOUNTRYCISF ने बचायी युवक की जान, देखिए स्टेशन पर कैसे मची अफरातफरी

दिल्ली /केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल (CISF ) के बारे में अब तक आपने सुना होगा कि वह देश की सुरक्षा से सम्बंधित कई प्रकार के कार्य करती है। जिससे हमारे देश में कभी खतरा न मंडराए जिसके तहत केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल (CISF ) का मुख्य कार्य देश के छोटे बडे औधौगो को सुरक्षा प्रदान करना होता है इसके अलावा वह परमाणु संस्थानों, बंदरगाहों (समुद्री तट), हवाई अड्डों व सरकारी एवं गैर सरकारी गोपनीय कार्यों, नोट प्रेस आदि को सुरक्षा प्रदान करने का कार्य भी करती है।

CISF
CISF

लेकिन कभी आपने सोचा भी नहीं होगा की केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा बल (CISF ) लोगो के जीवन रक्षक का भी काम कर सकती है। जी हाँ इन दिनों CISF कर्मियों को एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर कहा जा सकता है कि ये जवान सिर्फ देश की ही नहीं जीवन की भी रक्षा करना जानते है।

भैयाजी ये भी पढ़े –छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने ज़ारी किए Assistant Professor Exam के…

बता दे कि वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि CISF कर्मियों ने बेहद ततपरता के साथ दिल्ली निवासी सत्यनारन को स्टेशन में आये कार्डिक अटैक के दौरान सीपीआर करके उन्हें नया जीवन दिया।
मिली जानकारी अनुसार दिल्ली जनकपुरी निवासी सत्यनारायण मेट्रो स्टेशन पर कही जाने के लिए खड़े थे उस दौरान उन्हें खड़े खड़े में ही कार्डिक अटैक आया और वो उसी जगह धड़ाम से गिर गए जिसके बाद CISF की टीम ने मिलकर उन्हें पहले सीपीआर किया और फिर पास के हॉस्पिटल में भर्ती किया जिसके बाद डॉ ने उपचार के बाद उन्हें सकुशल छुट्टी दे दी।

भैयाजी ये भी पढ़े –सरकार और किसानों के बीच 10 वें राउंड की बैठक, किसान…