spot_img

Blue Whale मछली का हैरतअंगेज कारनामा, वायरल हुआ वीडियो….

HomeTOP NEWSBlue Whale मछली का हैरतअंगेज कारनामा, वायरल हुआ वीडियो....
वायरल न्यूज़ / इन दिनों वायरल वीडियो की बहार सी आ गई है जिन्हे देखकर कभी कभी लगता है कि क्या वास्तव् में इन खबर के पीछे सच्चाई है यह जानना जरुरी है। ऐसा ही वायरल वीडियो इन दिनों सुर्खियों में हैं। जिसमे एक व्हेल (Blue Whale) मछली के कारनामो को बहुत बारीकी से दिखाया गया है।
वायरल वीडियो में ब्लू व्हेल अपने शिकार को दबोचने के लिए किस तरह से पैतरे अपना रही है इसकी एक झलक है।

भैयाजी ये भी देखें- Big Breaking : गणतंत्र दिवस पर बस्तर जाएंगे मुख्यमंत्री भूपेश, फहराएंगे तिरंगा…

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ब्लू व्हेल (Blue Whale) मछली अपने जबड़ो को इस तरह फैलाई हुई है जिसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो वो कोई बड़ा सा फिशिंग बोट हो। लेकिन थोड़ी ही देर में फिशिंग बोट जैसे दिखने वाली ब्लू व्हेल ने अपने जबड़ों को बंद किया तो समझ आया कि इस ब्लू व्हेल मछली ने अपने शिकार के लिए अपना मुँह बोट नुमा बनाकर रखा था।

और जैसे ही उसका मुँह छोटी छोटी मछलियों से भर गया उसने तुरंत पलट कर अपना असली रूप धारण कर लिया।

भैयाजी ये भी देखें-Big News : एक पुलिस अफसर का ट्रांसफर, दो एएसपी के आदेशों में हुए बदलाव

बता दे कि इस व्हेल (Blue Whale) के कारनामो से हमे अवगत कराया है आईपीएस दीपांशु काबरा ने जिन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि एक विशाल #WhaleFish द्वारा इजात किया गया शिकार का नया तरीका…जब हमें लगता है कि हम #Nature को समझने लगे हैं, उसी पल ये हमें हैरानी में डाल देती है…

भैयाजी ये भी देखें-बृजमोहन अग्रवाल का बड़ा बयान, कांग्रेस भी लाना चाहती थी क़ानून

वीडियो को एक ड्रोन कैमरे से रिकॉर्ड किया. व्हेल मछली ने जिस तरह यह पैतरा आजमाया है। देखने में ये भले ही आम लगता हो, लेकिन मछली के ऐसे कारनामे हमे अचंभित जरूर करते है। ज्ञात हो कि ब्लू व्हेल दुनिया के सबसे बड़े जीवों की गिनती में पहले पायदान पर आती है जिसका औसत वजन 50 हजार से 1.5 लाख किलोग्राम तक होता है।