spot_img

कृषि बिल को लेकर सदन में हंगामा करने वाले 8 सांसद सस्‍पेंड

HomeNATIONALCOUNTRYकृषि बिल को लेकर सदन में हंगामा करने वाले 8...

दिल्ली /शनिवार को राजयसभा में कृषि बिल पास होने के दौरान हंगामा करने वाले 8 सांसद को सस्पेंड कर दिया गया है। इस दौरान सभापति वेंकैया नायडू ने सस्पेंडेड सांसदो को आत्मनिरीक्षण करने की भी सलाह दी है।

ज्ञात हो की सस्पेंड हुए ये 8 सांसद अब सदन की इस सत्र में चलने वाली कोई भी कार्यवाही में शामिल नहीं हो सकेंगे। जिस वक्त सभापति ने इन्हे निलंबित करने का फैसला लिया सदन में मौजूद सभी ने ध्वनिमत से इस प्रस्ताव को स्वीकार किया। सस्‍पेंड किए सांसदों में डेरेक ओ’ब्रायन (तृणमूल कांग्रेस)
संजय सिंह (आम आदमी पार्टी),राजू साटव (कांग्रेस),केके रागेश (सीपीआई-एम),रिपुण बोरा (कांग्रेस),डोला सेन (तृणमूल कांग्रेस)सैयद नासिर हुसैन (कांग्रेस)

भैया जी ये भी देखे –प्रदेश हित में फिर आगे आया अग्रवाल समाज अग्रसेन जयंती को “सेवा पर्व” में मनाने का निर्णय, अग्रसेन धाम बना निशुल्क कोविड केयर सेन्टर

एलमाराम करीम (सीपीआई-एम) शामिल हैं। जिनमे कांग्रेस के 3 तृणमूलकॉंग्रेस और सीपीआई के 2-2 और आम आदमी पार्टी के एक सदस्य हैं।

ज्ञात हो कि राज्य सभा में सोमवार को जैसे सदन की कार्यवाही शुरू हुई सबसे पहले सभापति ने अपने संबोधन में कहा कि कल का दिन सदन के लिए बहुत बुरा था कुछ सदस्यों ने कोरोना काल का भी ध्यान नहीं करते हुए वेळ तक आ कर जिस तरह से प्रतियां फाड़ी और वेळ तक आ कर हंगामा किया ये अशोभनीय है जिसके चलते आप 8 लोगो को आत्मनिरीक्षण करने सस्पेंड किया जा रहा है।