spot_img

रोहिणी ब्लास्ट मामलाः डीआरडीओ साइंटिस्ट ने किया जेल में आत्महत्या का प्रयास

HomeNATIONALरोहिणी ब्लास्ट मामलाः डीआरडीओ साइंटिस्ट ने किया जेल में आत्महत्या का प्रयास

दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) के परिसर के भीतर हाल ही में “विस्फोटक लगाने” के आरोप में गिरफ्तार किए गए डीआरडीओ के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया ने पुलिस हिरासत में आत्महत्या का प्रयास किया है।

अधिकारियों से प्राप्त सूचना के अनुसार, हिरासत में लिए गए वैज्ञानिक ने कथित तौर पर बाथरूम में रखे ज़हरीले पदार्थ को पीकर आत्महत्या का प्रयास किया है। अधिकारियों ने बताया है कि उन्हें बचा लिया गया है और अभी उनका ईलाज एम्स में इलाज चल रहा है तथा उनकी हालत पूर्ण रूप से स्थिर है।

भैयाजी ये भी देखे : हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को अपने प्राथमिक स्कूलों में लागू करेगी यूपी सरकार

क्या है भारत भूषण कटारिया पर आरोप

आरोपी भारत भूषण कटारिया को दिल्ली स्थित रोहिणी अदालत परिसर (Rohini Court) भीतर एक टिफिन बॉक्स में कथित तौर पर एक आईईडी लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। घटना के बाद से मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को भारत भूषण से पूछताछ के बाद उसी दिन उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया। आरोपी ने आत्महत्या का प्रयास शनिवार की रात को किया जब उसने कथित तौर पर बाथरूम के भीतर रखे हैंड वाश को पी लिया तथा बाद में वह बाथरूम की फर्श पर बेहोश अवस्था में मिला। मौके से आरोपी की हालत गंभीर प्रतीत होने पर उसे बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे डॉक्टर ने एम्स रेफर कर दिया। अभी आरोपी का इलाज एम्स में चल रहा है।

पुलिस को ठीक से जवाब नहीं दे रहा आरोपी

आरोपी ने हैंड वाश पीने वाली बात पुलिस वालों को नहीं बताई लेकिन जब डॉक्टर ने उससे उसकी इस हालत के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसने आत्महत्या के प्रयास से हैंड वाश का सेवन किया है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है, कि वह कोई जवाब ठीक से नहीं दे रहा है। ऐसा लग रहा है जैसे आरोपी ने खुद को पहले से तैयार कर रखा है कि अगर वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हुआ और पकड़ा गया तो वह पूछताछ से कैसे बचेगा। आपको बता दें कि आरोपी भारत भूषण कटारिया ने आईईडी द्वारा रोहिणी कोर्ट (Rohini Court)  रूम नंबर 102 में विस्फोट को अंजाम दिया था जिसमें हेड कांस्टेबल राजीव घायल हो गए थे।